पूर्व में: हम बाकू में खरीदारी करते हैं

मुख्यमंत्री अन्ना मैरी क्लेयर Burashova में संपादक बताता है कि कैसे इतिहास और परंपरा से अज़रबैजान के लिए एक यात्रा है, और वापस लाने के ─ सूटकेस फैशनेबल चीजों और इच्छा सबसे अच्छा कीमतों पर खरीदारी मैराथन की निरंतरता पर लौटने के लिए।

कभी-कभी मुझे लगता है कि नई चीजों की खोज के प्यार में, मेरे पास कोई बराबर नहीं है। बेशक, मेरे दिमाग से मैं समझता हूं कि दुनिया की यात्रा-ब्लॉगर्स के मानकों के अनुसार मेरी खोजों की सूची उनके सैकड़ों हजारों ग्राहकों के साथ मामूली है। लेकिन, शायद, इसके लिए धन्यवाद, हर यात्रा और हर नई जगह एक आकर्षक कहानी में बदल जाती है और स्मृति में एक अलग जगह लेती है।

बाकू। आज़रबाइजान

मैं इसे लिखता हूं, हल्के और गर्म रंगों से भरे हवाई अड्डे में बैठा हूं “हेदर अलियव”। मैं बाकू छोड़ रहा हूं, जहां मैंने तीन बादलहीन दिन बिताए। मैं सोवियत संघ में पैदा हुआ था, और चाहते हैं-नहीं करना चाहता, मेरे सिर में अभी भी युग, सोवियत पड़ोसियों के सुंदर रंग की धारणा के अवशेष रहते हैं। पेरिस, मिलान और वियना (अच्छी तरह से, मास्को में, ज़ाहिर है: बेशक, यह सब बकवास जैसे ही आप आधुनिक हवाई अड्डा है, जहां आप भी कर्मचारी तकनीकी जमीन सेवाएं (जो मैं अपने तीन मुख्य गंतव्य में कभी नहीं देखा में स्वागत है पर उतरने के रूप में अपने मन से गायब हो जाता है भी)।

बाकू। पुराने शहर की दीवारों पर चित्र

मैं सुबह चार बजे अज़रबैजान की राजधानी में गया। नरक के करीब पहुंच पर हिल और कांप – हवा (वैसे, अगर आप, गगनचुंबी होटल पसंद कान प्लग हड़पने: वे जो लोग संवेदनशील नींद के लिए सोने के लिए अनुमति देते हैं, अन्यथा आप एक विंड चाइम के तहत ध्यान दिया जाएगा)।

प्राच्य चित्रित आँखें,, हंसमुख के रूप में अगर हम दोपहर चार बजे मुलाकात की थी, हमेशा की तरह के साथ लड़की यात्रा का उद्देश्य के बारे में पूछा और मुस्कराए जब वह सुना ─ «बाकू शॉपिंग फेस्टिवल पर देखा।”

विशाल घोंघे के साथ एक तस्वीर है और मैं BAKU पसंद – शहर में होटल के लिए सड़क पूरी तरह से साफ चालक की अंग्रेजी में एक मिनी दौरे शामिल है, “देखो, यहाँ इमारत हाथ ज़ाहा हादीद, यह हैदर अलीयेव केंद्र अत्यावश्यक है। और यह एक कालीन संग्रहालय है: 14 हजार प्रदर्शन, उनमें से सबसे पुराना 17 वीं शताब्दी है, ताब्रीज़ स्कूल, आपको देखना होगा! पहली युग, हमारी युग की पहली शताब्दी, इसके बगल में पत्थरों पर बैठती है – धन और पारिवारिक खुशी के लिए … “। ऐसा लगता है कि मैंने पहले से ही गाइडबुक में पढ़ने वाले आधे स्थानों को देखा है। इसके साथ ही सोचा था कि मैं होटल में कैस्पियन सागर के एक दृश्य है, जो गगनचुंबी इमारतों ज्वाला टावर्स की तिकड़ी में शहर पर घूमता है, एकल कलाकार के साथ एक कमरे में हवा की आवाज़ के तहत सो गया।

आधुनिक अज़रबैजान ─ हेदर अलियव केंद्र का प्रतीक
ओल्ड टाउन: बाज़ार और मेडेन टॉवर
अज़रबैजान की राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी
टीवी टॉवर
फाउंटेन “बहराम गुरु”
अज़रबैजान कालीन संग्रहालय

सुबह खरीदारी शुरू हुई … खरीदारी के साथ। या इसके बजाय, पोर्ट बाकू मॉल में ला ड्यूरे में नाश्ते के साथ। केंद्र स्वयं कैस्पियन सागर किनारे पर नेफ्टायनिकोव एवेन्यू पर कई व्यापारिक फर्श की तरह स्थित है।

शॉपिंग सेंटर पोर्ट बाकू मॉल

बाकू शॉपिंग फेस्ट के दिनों में, जो 10 मई तक रहता है, यहां अन्य जगहों पर, अतिरिक्त छूट 30 30% तक है। ठीक है, कोई नहीं करता है, तो खरीद 100 मनात, जो 3400 के बारे में रूबल है से अधिक है मुक्त कर ─ राशि का 18% की वापसी को रद्द करता है, (वैसे, त्योहार के लिए धन्यवाद, आप एक वापसी सीधे शॉपिंग सेंटर ─ सुविधाजनक में प्राप्त कर सकते हैं!)। Bayers आत्मा के साथ काम करते हैं, पसंद प्रेरित करता है। मुझे लगता है कि सूटकेस, जो बाकू के रास्ते पर आधा भरा था, एक preonderance के साथ वापस उड़ जाएगा।

लेकिन मेरा विचार स्थानीय डिजाइनरों से कुछ चुनना है, उन्हें जानने के लिए। तो मैं स्थानीय बुटीक में से एक में जा रहा हूं, जहां मैं ब्रांड सबाबी से एक सनड्रेस चुनता हूं। सचमुच, मैंने बहुत कुछ फिर से मापा, लेकिन मैंने केवल इस चीज़ पर रुक दिया ─ उसे अब अप्रत्याशित रूप से बोल्ड और फैशनेबल गंध पसंद आया।

वर्तमान कारवांसरिस में दोपहर का खाना, जो यहां बहुत सारे हैं। मेज पर बैठकर, मुझे कल्पना है कि छह शताब्दियों पहले, जैसे कि मैं अभी हूं, स्थानीय लोग यहां बैठे और स्वाद की अविश्वसनीय संपदा का आनंद लिया। अज़रबैजान में पर्व एक परंपरा है। यहां तक ​​कि देने के लिए जब आप kutab तो डोलमा, और यहां तक ​​कि मसालेदार बेर, ग्रील्ड पांच प्रजातियां, बाकू सब्जियों, जिसके लिए हम मास्को में दौड़ रहे हैं पेशकश करने के लिए प्रयास करें, और सूची पर चला जाता है मत सोचो। सभी ऑफसेट मालिकों खुश हो जाएगा, और शहर के चारों ओर चलना, पहाड़ी पर फांसी, भले काट नहीं कर सकते हैं बर्तन पर ध्यान न दें, और बेहतर आहार, स्वास्थ्य और समुद्र तट के मौसम के बारे में सोच के बिना खाते हैं।

लेकिन मैं मैं अगर मैं बाकू से नहीं लाया था नहीं होगा,, स्थानीय विशिष्टताओं: सूखे खुबानी ─ दो प्रकार, बेर, किशमिश, अंजीर, और यहां तक ​​कि ज़हर आइवी लता (दारुहल्दी उर्फ) जो मैं अब सबसे व्यंजनों में जोड़ें। किस्लिंका मुझे एक अद्भुत शहर के लिए एक उज्ज्वल यात्रा की याद दिलाता है।

अज़रबैजान बहुत आधुनिक है, और कुछ तरीकों से संयुक्त अरब अमीरात भी पार हो गया है। केवल शादी, दूल्हे पर परिचित, उम्मीद है कि यह चाय और मिठाई (चीनी नहीं किया जाता ─ दुल्हन देखा जाना चाहिए) परोसा जाएगा लुभाने के लिए आ रहा है: लेकिन फिर भी पवित्र परंपरा पकड़ नहीं है।

मुझे अकेले शहर के चारों ओर घूमना पसंद है, और इस संबंध में बाकू सुरक्षा की अपनी पंथ के साथ मेरे लिए सब कुछ था। यहां तक ​​कि शाम को, सबसे फैशनेबल पेरिस बिस्टरो में से एक लौट रहा है।

बाकू बे (बाकू क्रिस्टल हॉल का दृश्य, जहां 57 वें यूरोविज़न सॉन्ग प्रतियोगिता 2012 में आयोजित की गई थी)
बिग सिटी की रोशनी: बाकू शहर की रात

एक महिला और एक औरत के प्रति एक पूर्वी दृष्टिकोण खुद को आकर्षक है। लेकिन यह आधुनिक बेकर को फैशनेबल सुंदर कपड़े और सामान से प्यार करने, रुझान देखने, खरीदारी से आनंद लेने से नहीं रोकता है। वैसे, प्रीमियम खरीदारी का पारंपरिक मॉडल: माँ और बेटी बहु-ब्रांड शॉपिंग सेंटर में कई घंटों तक खर्च करती हैं, उदाहरण के लिए, बाकू या हार्बर में भोजन के साथ फिटिंग।

और, यह संचार के लिए एक विचार और अतिरिक्त समय है! आप मई की छुट्टियों के दौरान की घटनाओं अनुसूची खरीदारी त्योहार को देखते हैं और अज़रबैजान में वीजा मुक्त प्राप्त करने के लिए चाहते हो सकता है, या पहले से ही शरद ऋतु लंबे सप्ताहांत की योजना बना रहे, के रूप में बाकू शॉपिंग फेस्ट अब साल में दो बार एक अनिवार्य घटना बन जाती है।

1. उत्तर से दक्षिण तक: अफ्रीका में इत्र यात्रा
  2. कोचेला: साल के सबसे फैशनेबल त्यौहार के बारे में आपको जो कुछ भी जानने की ज़रूरत है उसे बिल्कुल